New Rate of “Alcohol” Released in Delhi, “A Bottle Will Be Available in Just ₹95

New Rate of “Alcohol” Released in Delhi, “A Bottle Will Be Available in Just ₹95

दिल्ली के लोगों के लिए बड़ी खुशी की खबर है क्योंकि वहां पर बियर के ब्रांड अब सस्ते हो गए हैं जिसकी वजह से लोगों को अब प्रमुख नाम की किंगफिशर कहे या फिर और किसी Brand के बारे में बात करें सभी में कटौती कर दी गई है रेट में जिसकी वजह से अब लोगों को बियर पहले से सस्ते रेट पर मिल रही है।

इसके साथ ही हम आप सभी लोगों को बताना चाहते हैं कि हैवर्ट्ज 5000 भी अब सस्ते दामों पर बिकने लगी है अगर हम बात करें किंगफिशर की तो इनके मार्केट में पूरे 80 परसेंट की हिस्सेदारी है किसी की वजह से इसकी मांग मार्केट में इतनी ज्यादा रहती है इस बीयर में मूल रूप से ₹30 की गिरावट देखी गई है और यह आपको ₹30 सस्ती मिलेगी पहले बाजार में यहां पूरे ₹125 की मिलती थी जिसके बाद से ही नए रेट के मुताबिक अभी हां ₹95 में मिलेगी

सभी कंपनियों ने अपने रेट्स में करी गिरावट मिल रही बडवाइजर भी 140 से घटकर 130 की हो गई है और हेवर्ड-5000 भी 140 से घटकर 130 की हो गई है। दिल्ली में बीयर के 50-60 के करीब ब्रांड हैं, मगर बाजार में इन्हीं ब्रांड का दबदबा है। इसी तरह शराब का पापुलर ब्रांड टीचर्स पर 120 रुपये कम हो गए हैं। यह पहले 1560 रुपये की थी जो अब घटकर 1440 की रह गई है। वहीं शराब के अन्य ब्रांड पांच से लेकर सात प्रतिशत महंगे हुए हैं।

सूत्रों के हवाले से मिली गई जानकारी के अनुसार एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि सभी पॉपुलर बैंड पंजीकृत हो चुके हैं। मुख्य रूप से उनका कहना था कि पिछले सालों में 11 सौ से अधिक ब्रांड पंजीकृत हो चुके हैं लेकिन तभी भी मार्केट में केवल 99% हिस्सेदारी 319 ब्रांड की थी। उनका कहना था कि सभी ब्रांड 527 ब्रांड में शामिल है लेकिन बाकी बचे हुए 700 ब्रांड कुल मिलाकर केवल एक परसेंट की हिस्सेदारी करते हैं जो कि काफी कम है।

दिल्ली में जगह-जगह पर शराब की दुकान है ना खोलने का विरोध के चलते अब नई दुकानें खोलने का अभियान थोड़ा दिन में पड़ चुका है पुराने आंकड़ों की बात करें अगर हम आप सभी लोगों के साथ तो आठ 849 दुकानें खुल जानी थी लेकिन 17 नवंबर से अब तक 1 माह बीत जाने के बावजूद भी केवल 480 दुकानें ही खुली है जिसकी वजह से यह सभी चीजें सामने निकल कर आ रही हैं लेकिन पॉजिटिव बात तो यह है कि दुकान खोले जाने का सिलसिला अभी जारी है और कुछ समय बाद तक सभी दुकानें खुल जाएंगे।

Visited 19 times, 1 visit(s) today